कैसे जिओ सिम को चलाये 3G मोबाइल में जानने के लिए अपनाये ये सिंपल ट्रिक

अपनाएँ ये सिंपल ट्रिक और 3G फ़ोन में चलाएँ 4G जिओ सिम

आज पूरे भारत में रिलायंस 4G ने धूम मचा रखी है। हर भारतीय चाहता है की उसके मोबाइल में भी जिओ 4G चले पर सभी के पास 4G मोबाइल ना होने की वजह से जिओ का उपयोग सभी नहीं कर पा रहे हैं। आज हम आपको ऐसी ट्रिक बताने जा रहें है जिसके बाद आप अपने 3G मोबाइल में 4G सिम चला सकते हैं। आज जिओ सिम के कारण सभी को 4G मोबाइल लेना पड़ रहा है और 4G मोबाइल बहुत महंगा आता है जिसकी वजह से सभी भारतीय 4G सिम नहीं ले पा रहे हैं और इसी कारण वो 4G सिम अपने मोबाइल में यूज़ नहीं कर पा रहे हैं।

ये ट्रिक आएगी कम नेटवर्क में भी काम।

ये ट्रिक आएगी कम नेटवर्क में भी काम– कुछ लोग गाँव में रहते हैं वहां 3G सेवा तो उपलब्ध होती है पर जिओ सिम ओनली 4G नेटवर्क पर काम करती है इसलिए लोग जिओ सिम का उपयोग गांवों में नहीं कर सकते हैं पर आज की ट्रिक के बाद हर कोई अपने गाँव या कहीं भी जिओ सिम का उपयोग कर सकते हैं। आइये बढ़ते हैं ट्रिक की और।

सबसे पहला स्टेप ध्यान रखें।

सबसे पहला स्टेप ध्यान रखें – यदि आप इस ट्रिक का उपयोग करना चाहते हैं या आपके पास 3G फ़ोन है और उसमें आप 4G सिम उपयोग करना चाहते हैं तो उसमे ये दो चीज़ें होनी बहुत आवश्यक है।

1. आपका फोन एंड्राइड 4.4 किट-केट OS या इससे अधिक होना चाहिए।

2. फ़ोन का मीडिया टैक चिपसेट अधिक होना चाहिए क्योंकि ये सब होने पर ही आपके फ़ोन पर ये ट्रिक वर्क करेगी अन्यथा नहीं।

स्टेप नंबर 2

अपने 3G मोबाइल में रिलायंस 4G जिओ सिम यूज़ करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से एक
एप्प डाउनलोड करना पड़ेगा जिसका नाम है 'MTK Engineering' यह एप्प ही है जो आपको जिओ 4G सिम को 3G मोबाइल में उपयोग करने में मदद करेगा।

स्टेप नंबर 3

'MTK Engineering' इस एप्प में कुछ ऐसी सेटिंग आती हैं जिससे आप किसी भी मोबाइल में कुछ बदलाव कर सकते हैं। इस एप्प में MTK सेटिंग मोड में जाने के बाद कुछ बदलाव किये जा सकते हैं जैसा आप फोटो में देख रहे हैं।

स्टेप नंबर 4

जैसे आप इस एप्प को ओपन करेंगे तो आपको इस एप्प के इंजीनियरिंग मोड़ में जाकर स्पेसिफिक कोड को डालना पड़ेगा। कोड डालने के बाद आप MTK सेटिंग में नेटवर्क सेटिंग में जाकर प्रिफर्ड नेटवर्क आप्शन को ओपन करें।

स्टेप नंबर 5

जैसे ही आप प्रिफर्ड आप्शन को ओपन करेंगे आपके सामने GSM और WCDMA के साथ 4G (LTE) नेटवर्क का आप्शन दिखाई देगा। यहाँ 4G सेटिंग को सेव करें और अब अपना मोबाइल रीस्टार्ट करें। अब आपका फ़ोन 4G सपोर्ट करने लगेगा।

है ना कमाल ट्रिक? चलिए अब जानते हैं इसके ऑफर।

रिलायंस जिओ ऑफर

📝लिखने वाला आपका अपना
            मद्धेशिया जी

Comments

Popular posts from this blog

We known another way to Learn Periodic Table In Hindi Of D - block elements

Tricks For Learn Periodic Table In Easy Way

We have another way to Learn Periodic table in Hindi Group wise :